बांग्लादेश में भुस्खलन से भारी तबाही, 134 की मौत

बांग्लादेश में भुस्खलन से भारी तबाही, 134 की मौतख़राब मौसम की वजह से राहत कार्य में भी मुश्किलें आ रही हैं।

लखनऊ। बांग्लादेश में मूसलाधार बारिश की वजह से दक्षिण-पूर्व इलाकों में भूस्खलन होने से कई सैन्य अधिकारियों सहित 134 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। भूस्खलन में सबसे अधिक प्रभावित जिला रांगामाटी रहा जहां करीब 100 लोगों की मौत हुई है जिनमें चार सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि राहत अभियान जारी है। म़ृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है। ख़राब मौसम की वजह से राहत कार्य में भी मुश्किलें आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- World Blood Donor Day: आप रक्तदान कर रहे हैं फिर भी खून की कमी झेल रहे हैं, आखिर क्यों?

मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बहुत सारे लोगों के मलबे में दबे में होने की आशंका है। चटगांव के उप-जिलों रंगुनिया और चंदनैश में भूस्खलन में कम से कम 23 लोग मारे गए। जब पहाड़ पर भूस्खलन हुआ तब कई लोग अपने घरों में सो रहे थे। इन इलाकों से दूरसंचार में बाधा और बिजली गुल होने की वजह से स्थानीय लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

ज़िला पुलिस प्रमुख सैयद तारिक़-उल हसन ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया, कि जिन सैनिकों की मौत हुई है वो इससे पहले हुए भूस्खलन के कारण जाम सड़क खुलवाने में लगे हुए थे।

बता दें कि पिछले महीने बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्व में चक्रवात मोरा के कारण कई हज़ारों घर तबाह हो गए थे और आठ लोगों की मौत हो गई थी और लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Top