आज ही निपटा लें ज़रूरी काम, कल से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

आज ही निपटा लें  ज़रूरी काम, कल से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंकप्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे आज ही निपटा लीजिए क्योंकि कल से तीन दिन के लिए बैंक बंद होने वाले हैं। 24 तारीख को महीने का तीसरा शनिवार है, रविवार को साप्ताहिक अवकाश और सोमवार को बैंकों में ईद का अवकाश रहेगा।

लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मंडियों में अनाज की भरपूर आवक हो रही है, ऐसे में किसानों को भुगतान के लिए भी भटकना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : बुमराह की नो बॉल का कुछ इस तरह ‘फायदा’ उठा रही उत्तर प्रदेश पुलिस

ग्राहकों को छुट्टियों के जरिए कैश की जरूरत पूरी की जा सके और एटीएम में कमी न पड़े। लेकिन इसके बावजूद लोग जरूरत से ज्यादा कैश निकालते हैं और इस वजह से कैश की समस्या हो सकती है। इससे पूर्व की छुटि्टयों में भी कैश की परेशानी सामने आई थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कैश के अतिरिक्त बैंक से संबंधित कोई कागजी या दफ्तर से जुड़े काम हैं तो उसे आज ही करवा लें, क्योंकि बैंक सीधे मंगलवार को ही खुलेंगे। तीन दिन लगातार बैंक बंद रहने से एटीएम से पैसे निकाले जाने के कारण एटीएम में भी पैसे की किल्लत हो सकती है। ऐसे में कैश की किल्लत से निपटने का सबसे आसान तरीका है डिजिटल पेमेंट। ऑनलाइन और डिजिटल वॉलेट के माध्य में खरीदी करते हुए आप अपने पास रखे कैश को बचा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर यह आपके काम आ सकता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top