Top

बाराबंकी केस : "धान काटने गयी थी, जब खेत पर देखने गये तो उसके हाथ बंधे थे वो मरी पड़ी थी"

यूपी के बाराबंकी के जिले में 14 अक्टूबर को खेत में धान काटने गयी एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गयीI पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने घटना को अकेले अंजाम देनी की बात कुबूली है I

सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता बुधवार की शाम को धान की कटाई करने के लिए खेत गई थी। काफी देर तक जब युवती घर नहीं लौटी तब परिजनों ने खोजबीन शुरू की। परिजनों के अनुसार लड़की का शव खेत में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा था, उसके हाथ बंधे हुए थे। मौके पर शराब की बोतलें भी मिली हैं। मौके की परिस्थितियां बता रही थीं कि लड़की के साथ पहले दुष्कर्म हुआ है और फिर हत्या।

मृतका के भाई ने बताया, "खेत पर धान काटने गयी थी, शाम को वापस नहीं आयी तो खेत पर देखने गये, वहां उसके हाथ बंधे थे वो मरी पड़ी थी।"

जब 15 अक्टूबर को मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आयी तो उसमें रेप की पुष्टि हुई जिसके बाद एफआईआर में दुष्कर्म, हत्या और पाक्सों की धाराएँ बढ़ा दी गयी हैं।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक बाराबंकी आरएस गौतम ने बताया, "पोस्टमार्टम के बाद जांच के लिए तीन टीमें गठित की गयी हैं। डिजिटल साक्ष्य और जमीनी सूचना के अनुसार दिनेश गौतम (19 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें घटना को अकेले अंजाम देने की बात क़ुबूल की है। पुलिस टीम द्वारा इसे सत्यापित किया जा रहा है।"

घटनास्थल पर फारेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम की जांच कर रही हैं, गाँव में पुलिस फ़ोर्स तैनात है। मृतका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़िता के पिता रोते हुए कह रहे थे, "हम मजदूरी करने वाले आदमी हैं, सुबह निकल जाते हैं शाम को वापस आते हैं। जब शाम को वापस आये तो पता चला वो घर पर नहीं आयी। खेत पर देखने गये, उसे वहां ऐसी दशा में देखा कि वहीं से वापस लौट आये।"

#updating

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.