बीएचयू लापता छात्र मामला: वाराणसी पुलिस ने हाई कोर्ट में माना, पुलिस कस्टडी से गायब हुआ छात्र

बीएचयू के लापता छात्र शिव कुमार त्रिवेदी के मामले में पुलिस ने यह स्वीकार लिया है कि छात्र उनकी कस्टडी से गायब हुआ है। मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

Mithilesh DharMithilesh Dhar   22 Sep 2020 11:27 AM GMT

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
Bhu missing student, bhu student shiv kumar trivediबीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र शिव 6 महीने से लापता हैं।

वाराणसी (उत्तर प्रदेश)। बनारस हिंदू विश्वद्यालय के छह महीने से लापता छात्र के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में वाराणसी पुुुलिस के एसएसपी ने माना कि छात्र शिव कुमार त्रिवेदी को पुलिस लंका थाने लायी थी और छात्र पुलिस की कस्टडी से ही गायब हुआ है। मामले में अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी।

इलाहाबाद हाई कोर्ट अधिवक्ता सौरभ तिवारी की जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा है। इससे पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने वाराणसी एसएसपी को व्यक्तिगत शपथ पत्र के साथ हाजिर होने के लिए कहा था।

मंगलवार 22 सितंबर को हुई सुनवाई के बारे में अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने गांव कनेक्शन को बताया, "कोर्ट में वाराणसी एसएसपी अमित पाठक ने एफिडेविट जमा किया और कहा कि यह सच है कि शिव कुमार त्रिवेदी को लंका थाने की पुलिस उस दिन लायी थी और वह थाने से ही गायब हुआ।"

शिव कुमार त्रिवेदी की पुरानी तस्वीर

"इस पर कोर्ट ने मुझसे पूछा कि आप क्या चाहते हैं। इस पर मैंने जवाब दिया कि छात्र मिल जाये बस। और अगली सुनवाई तक अगर शिव नहीं मिलते तो मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाये।"

हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है। शुरू में तो पुलिस यह मानने से ही इनकार कर रही थी कि वह छात्र को अपने साथ ले आयी थी।

बाद में जब माना तब यह भी कहा कि उन्होंने छात्र को अगले ही दिन छोड़ दिया था। इसके बाद जब मामला कोर्ट पहुंचा तब पुलिस ने यह भी कहा कि जिस छात्र को वे लाये थे, वह शिव नहीं, कोई और था।

कोर्ट ने पुलिस को समय देते हुए 12 अक्टूबर को सुनवाई की अगली तारीख सुनिश्चित की है। मंगलवार को जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर और जस्टिस सुभाष चंद्र शर्मा की डिवीजन बेंच ने सुनवाई की।

क्या है पूरा मामला

बनारस हिंदू विश्वद्यालय (बीएचयू) में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी 13 फरवरी 2020 से लापता हैं। मूलत: मध्य प्रदेश के जिला पन्ना, के पोस्ट बड़गढ़ी खुर्द, गांव ब्रजपुर के रहने वाले शिव को 13 फरवरी की रात लंका पुलिस अपने साथ ले गई थी। तब से शिव का कुछ भी पता नहीं है। शिव के पिता प्रदीप कुमार त्रिवेदी छह महीने से अपने बेटे को ढूंढ रहे हैं। इस पूरे मामले को समझने के लिए गांव कनेक्शन की विस्तृत रिपोर्ट आप यहां पढ़ सकते हैं-

काशी में 6 महीने से शिव को तलाश रहा बेसुध पिता, बीएचयू के छात्र को पुलिस ले गई थी, तब से लौटकर नहीं आया

पांच पुलिसकर्मी लाइन हाजिर हो चुके हैं

वाराणसी एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अमित पाठक ने दो सितंबर की देर रात को लंका थाने पर तैनात पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। जिसमें 2 उपनिरीक्षक और 3 कॉन्स्टेबल शामिल हैं। इस बारे में एसएसपी अमित पाठक ने बताया की बीएचयू के लापता छात्र शिव कुमार त्रिवेदी मामले में लापरवाही और उदासीनता बरतने को लेकर ये कार्रवाई हुई है।

शिव कुमार त्रिवेदी से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढ़ें-

बीएचयू शिव मामला: जिस बेटे को पढ़ाने के लिए खेत बेच दिया, घर गिरवी रखा वो पुलिस कस्टडी से 6 महीने से लापता है

पुलिस चौकी से BHU छात्र के गायब होने का मामला: हाई कोर्ट ने कहा- जरूरी हुआ तो CBI जांच होगी, पूरा थाना लाइन हाजिर करूंगा

Updating...

  

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.