Top

बिहार बोर्ड : कल सुबह 11 बजे आ जाएगा 10वीं रिजल्ट

बिहार बोर्ड : कल सुबह 11 बजे आ जाएगा 10वीं रिजल्टकल सुबह 11 बजे आ जाएगा 10वीं रिजल्ट

पटना। दसवीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे बिहार बोर्ड के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। उनका इंतजार कल खत्म हो जाएगा, क्योंकि बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट कर सुबह 11 बजे तक आ जाएगा। इससे पहले बताया गया था कि 20 जून को ही बिहार बोर्ड के 10th के नतीजे घोषित हो सकते हैं।

रिजल्ट में देरी की वजह 10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरीफिकेशन बताया जा रहा है। इसी वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ा दी गई है। सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट के टॉप-10 टॉपर्स सहित कुछ छात्र फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो सके थे।

बोर्ड ने टॉप 40 स्टूडेंट्स को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कॉपियां का रिव्यू भी किया है। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा की कॉपियों का दोबारा रिव्यू टॉप-10 स्टूडेंट्स से बढ़ाकर टॉप-20 स्टूडेंट्स तक किया जा सकता है। बोर्ड ने जिन स्टूडेंट्स को वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था, उनमें से कुछ स्टूडेंट्स कोचिंग की वजह से पहले दिन नहीं जा सके।

टॉप-10 परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन बोर्ड द्वारा गठित पटना, मगध और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालयों के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों की टीम ने की। दो दिनों में 15 से अधिक परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया गया। सोमवार को तीन परीक्षार्थियों के देर से पहुंचने के कारण देर शाम तक वेरिफिकेशन हुआ।

दरअसल, बिहार बोर्ड के इंटर रिजल्ट में जिस तरह टॉपर विवाद हुआ, उसके बाद बोर्ड किसी तरह की हड़बड़ी नहीं करना चाहता है। बोर्ड से यह खबर छन कर आ रही है कि मैट्रिक में किसी तरह का विवाद नहीं हो इसके लिए फूंक-फूंक कर कदम रखा जा रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.