देश

बिहार का आर्ट्स टॉपर: संगीत में 70 में 65 नंबर, लेकिन नहीं पता अंतरा-मुखड़े का अंतर

लखनऊ। मंगलवार को बिहार बोर्ड के इंटर के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। नतीजे आते ही रिजल्ट पर विवाद शुरू हो गया। सबसे पहले इस बात पर विवाद हुआ कि बिहार बोर्ड के 64 फ़ीसदी छात्र परीक्षा में फेल हो गए और अब ताजा विवाद बिहार बोर्ड के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को लेकर हुआ है।

आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार ने प्रैक्टिकल के 70 में से 65 अंक हासिल किए हैं। संगीत जैसे विषय में इतना ज्यादा अंक देख यह सवाल उठ रहे हैं कि कहीं गणेश कुमार फर्जी टॉपर तो नहीं? रिजल्ट के बाद से गणेश लापता भी बताया जा रहा था, लेकिन गुरुवार को आज तक के साथ हुई बातचीत में यह बात साफ हुई कि उसे संगीत का जरा भी ज्ञान नहीं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उससे जब टॉप होने की वजह पूछी गई तो उनका कहाना था, ''मेहनत के साथ लगन से पढ़ाई की और उसी मेहनत की वजह से टॉप किया।'' गणेश को संगीत की प्रायोगिक परीक्षा (प्रैक्टिकल) में 70 में 65 अंक मिले हैं, लेकिन उन्हें अंतरे और मुखड़े जैसा बैसिक ज्ञान भी नहीं है।

गणेश कुमार झारखंड के गिरीडीह का रहने वाला है, लेकिन इंटर की पढ़ाई करने के लिए वह 250 किलोमीटर दूर बिहार के समस्तीपुर पहुंचा। यहां उसने रामनंदन सिंह जगदीश नारायण कॉलेज में 2015 में दाखिला लिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।