Bihar board : आज 11 बजे नहीं किया जाएगा 10वीं का रिजल्ट जारी

Bihar board : आज 11 बजे नहीं किया जाएगा 10वीं का रिजल्ट जारीसुबह 11 बजे की जगह अब दोपहर 1 बजे 10वीं के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

नई दिल्ली। बिहार बोर्ड के दसवीं का रिजल्ट आज 11 बजे आने की घोषणा की गई थी, लेकिन अब इसका समय आगे बढ़ा दिया गया है। अब रिजल्ट दोपहर 1 बजे आएगा। दरअसल आज केसरीनाथ त्रिपाठी के राज्यपाल पद की शपथ लेने के कारण सुबह 11 बजे की जगह अब दोपहर 1 बजे परिणाम घोषित किए जाएंगे। छात्र अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.biharboard.ac.in देख पाएंगे।

पहले बताया गया था कि 20 जून को ही बिहार बोर्ड के 10th के नतीजे घोषित हो सकते हैं, लेकिन फिर इसे आगे बढ़ा दिया गया था। रिजल्ट में देरी की वजह 10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरीफिकेशन बताया जा रहा है। इसी वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ा दी गई थी। सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट के टॉप-10 टॉपर्स सहित कुछ छात्र फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो सके थे।

ये भी पढ़ें : कश्मीर के पुलवामा में सेना ने तीन लश्कर आतंकियों को किया ढेर

बोर्ड ने टॉप 40 स्टूडेंट्स को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कॉपियां का रिव्यू भी किया। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा की कॉपियों का दोबारा रिव्यू टॉप-10 स्टूडेंट्स से बढ़ाकर टॉप-20 स्टूडेंट्स तक किया जा सकता है। बोर्ड ने जिन स्टूडेंट्स को वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था, उनमें से कुछ स्टूडेंट्स कोचिंग की वजह से पहले दिन नहीं जा सके।

ये भी पढ़ें : डकैत ददुआ से लोहा लेने वाली ‘शेरनी’ छोड़ना चाहती है चंबल, वजह ये है

टॉप-10 परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन बोर्ड द्वारा गठित पटना, मगध और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालयों के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों की टीम ने की। दो दिनों में 15 से अधिक परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया गया। सोमवार को तीन परीक्षार्थियों के देर से पहुंचने के कारण देर शाम तक वेरिफिकेशन हुआ।

ये भी पढ़ें : चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत पर लगाए थे जिंदाबाद के नारे, अब खाएंगे जेल की हवा

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top