Top

Bihar Board 10th Result: आज आएगा बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर आएंगे नतीजे

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2021 को आज दोपहर बाद जारी किया जाएगा। देखिए कहां पर कैसे देख सकते हैं रिजल्ट

Bihar Board 10th Result: आज आएगा बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर आएंगे नतीजे

मैट्रिक की परीक्षा में इस साल 16 लाख 84 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। (फाइल फोटो)

बिहार बोर्ड के दसवीं कक्षा के रिजल्ट आज आएंगे, बिहार बोर्ड की वेबसाइट्स पर परिणाम जारी किए जाएंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने रविवार को ट्वीट करके रिजल्ट आने की तारीख और समय की जानकारी दी है। बिहार बोर्ड की वेबसाइट के साथ ही इंटरनेट के बिना भी रिजल्ट पता कर सकते हैं।

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 3:30 बजे रिजल्‍ट जारी करेंगे। मैट्रिक की परीक्षा में इस साल 16 लाख 84 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 17 से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक की परीक्षा आयोजित हुई थी। पिछले तीन वर्षों से बिहार बोर्ड की ओर से अप्रैल के प्रथम सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया जा रहा है।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में पिछले साल यानि 2019-20 में करीब 15 लाख बच्‍चे शामिल हुए थे। इनमें से करीब 4 लाख बच्‍चे प्रथम श्रेणी से पास हुए थे। इसी तरह सवा पांच लाख सेकेंड डिवीजन और पौने तीन लाख बच्‍चे तृतीय श्रेणी से मैट्रिक परीक्षा में पास हुए थे। कुल 12 लाख बच्‍चे परीक्षा पास करने में सफल रहे थे। करीब 80 फीसद बच्‍चे पास होने में कामयाब रहे थे।

यहां पर देख सकते हैं रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर Bihar Board मैट्रिक का रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ ही दूसरी वेबसाइट results.gov.in पर भी रिजल्ट देख सकते हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.