बिहार की इस लड़की को मिला 40 लाख का पैकेज, पिता चलाते हैं कपड़े की दुकान  

बिहार की इस लड़की को मिला 40 लाख का पैकेज, पिता चलाते हैं कपड़े की दुकान  फोटो साभार : फेसबुक 

लखनऊ। बिहार की छात्रा मेधा कुमारी ने इतिहास रच दिया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) पटना की छात्रा मेधा की सालाना 39.5 लाख रुपए के पैकेज पर नौकरी लगी है। एनआईटी पटना के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी छात्रा को 39.5 लाख रुपए का पैकेज मिला है। मेधा कम्प्यूटर साइंस की छात्रा हैं। मेधा का नोएडा स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी एडॉब सिस्टम में प्लेसमेंट हुआ है।

पिता चलाते हैं कपड़े की दुकान

बिहार के मधुबनी की रहने वाली मेधा कुमारी एक मध्यवर्गीय परिवार से आती है। उनके पिता मनोज कुमार मधुबनी में एक साधारण कपड़े की दुकान चलाते है और मां गृहणी है। मेधा की शुरुआती पढ़ाई मधुबनी में ही हुई। 12वीं की पढ़ाई करने के बाद मेधा इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए एनआईटी पटना चली गई। वो अपने परिवार की पहली बेटी हैं जो शिक्षा के लिए घर से बाहर निकली।

ये भी पढ़ें-अपनी बीमारी को ही बनाया ताकत, इनकी कहानी पढ़कर आप में भी जगेगी हिम्मत

एनआईटी के लिए गर्व की बात

मेधा ने एनआईटी पटना से कंप्यूटर साइंस में पढ़ाई की। मेधा ने एडॉब सिस्टम्स के लिए ऑनलाइन टेस्ट लिया था, जिसके बाद उन्हें कंपनी ने 39.5 लाख के पैकेज का ऑफर दिया। एनआईटी के प्लेसमेंट इंचार्ज के अनुसार एनआईटी पटना के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी को इतने बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है।

गांव में जश्न का माहौल

मेधा बिहार से अकेली है, जिनका एडॉब में सलेक्शन हुआ है। इससे पहले योडले कंपनी ने उन्हें 8.75 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया था, लेकिन उन्हें भरोसा था कि उन्हें एडॉब की ओर से ऑफर आएगा। ऑनलाइन परीक्षा के बाद कंपनी ने कोलकाता में उनका इंटरव्यू लिया, जिसके बाद उनका इतने बड़े पैकेज पर सिलेक्शन हुआ।

ये भी पढ़ें-इंजीनियर ने 12 हजार रुपए में शुरू किया था शू लॉन्ड्री का बिजनेस, टर्नओवर सुन रह जाएंगे हैरान

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top