संसद में आज पेश होगा तीन तलाक बिल

संसद में आज पेश होगा तीन तलाक बिलसाभार: इंटरनेट।

मुसलमानों के बीच तीन तलाक के चलन पर रोक लगाने वाला विधेयक आज लोकसभा में पेश किया जाएगा। कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद इस विधेयक को संसद में पेश करेंगे। लोकसभा की कार्यसूची के मुताबिक, तीन तलाक से संबंधित मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2017 निचले सदन में 28 दिसंबर को पेश किया जाएगा।

भाजपा ने सभी सांसदों को उपस्थित रहने के दिये निर्देश

आज लोकसभा में इस बिल के पास होने से पहले भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 28 व 29 दिसंबर को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। सांसदों से कहा गया है कि वह लोकसभा और राज्यसभा में उपस्थित रहे। इस बाबत आज भारतीय जनता पार्टी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि जिस तरह से लोकसभा में इस बिल के पेश होने से पहले कांग्रेस ने इसका समर्थन करने के संकेत दिए हैं उसके बाद इस बिल को दोनों सदनों में पास होने में कोई खास दिक्कत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- तीन तलाक और राइट टू प्राइवेसी पर ट्विंकल के इस ट्वीट ने लोगों को कर दिया हंसने पर मज़बूर

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने किया विरोध

तीन तलाक के खिलाफ विधेयक को मंत्रीमंडल ने अपनी मंजूरी पहले ही दे दी है। इस विधेयक को पिछले हफ्ते ही पेश किया जाना था, लेकिन बाद में संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा था कि इसे अगले हफ्ते पेश किया जाएगा। वहीं इस बिल को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने महिला विरोधी बताया है। लखनऊ में बोर्ड की बैठक में कहा गया कि इस विधेयक में तीन साल की सजा क्रिमिनल एक्ट है और तीन तलाक पर कानून को महिलाओं की आजादी में दखल बताया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

संबंधित खबरें- मोहम्मद कैफ ने तीन तलाक के फैसले का किया स्वागत, लोगों के गुस्से का हुए शिकार

तीन तलाक : बात का बतंगड़ बनाना कोई हम भारतीयों से सीखे

इन पांच महिलाओं ने लड़ी तीन तलाक के खिलाफ कानूनी लड़ाई

Tags:    triple talaq 
Share it
Top