नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की होली, त्रिपुरा में मिली जबर्दस्त जीत

नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की होली, त्रिपुरा में मिली जबर्दस्त जीतलेफ्ट राइट की सीधी टक्कर में बीजेपी का पलड़ा भारी

वामपंथियों का गढ़ माने जाने वाले त्रिपुरा में बीजेपी जबर्दस्त जीत की ओर बढ़ रही है। पहली बार लेफ्ट और राइट की सीधी लड़ाई में राइट या दक्षिणपंथियों का पलड़ा भारी पड़ रहा है। 60 सीटों में 59 रुझानों में 41 पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है, लेफ्ट केवल 18 सीटों पर आगे चल रही है।प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव के नतीजो पर ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनाव दर चुनाव, देशवासी एनडीए के सकरात्मक और विकास के एजेंडे में भरोसा दिखा रहे हैं। लोगों के पास नकरात्मकता और तोड़फोड़ की राजनीति के लिए न समय है और न सम्मान।

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी बड़ा योगदान माना जाएगा। योगी ने त्रिपुरा में 12-13 फरवरी को सात जगहों पर रैली की थी। इनमें से 5 सीटों पर बीजेपी जीत की ओर बढ़ रही है।

त्रिपुरा में 1978 के बाद से वाम मोर्चा सिर्फ एक बार 1988-93 के दौरान सत्ता से बाहर रहा। पिछले पांच विधानसभा चुनावों से लेफ्ट फ्रंट को जीत हासिल होती रही है। लगातार त्रिपुरा में 4 बार से सीपीएम के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के सामने इस बार बीजेपी ने एक बड़ी चुनौती पेश की है।

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: नागालैंड में 75 और मेघालय में 67 फीसदी मतदान 

2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में सीपीएम ने 50 सीटें जीती थीं। कांग्रेस को 10 सीटें मिली थीं, बीजेपी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी।

(खबर अपडेट हो रही है)

Share it
Share it
Share it
Top