भाजपा ने अभी हरियाणा के मुख्यमंत्री को हटाने का मन नहीं बनाया 

भाजपा ने अभी हरियाणा के मुख्यमंत्री को हटाने का मन नहीं बनाया खट्टर को नहीं हटाएगी सरकार।

नई दिल्ली (भाषा)। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में भड़की हिंसा से राज्य में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार कठघरे में है हालांकि पार्टी नेतृत्व ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पद से हटाने का मन नहीं बनाया है।

इसी संदर्भ में दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई। इसमें हरियाणा के पार्टी प्रभारी अनिल जैन एवं अन्य नेताओं ने अमित शाह ने मुलाकात की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बारे में पूछे जाने पर पार्टी सूत्रों ने बताया, ' ' न तो ऐसा कोई विचार किसी ने सामने रखा है और न ही कुछ तय हुआ है। ' ' सूत्रों ने मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे से इनकार किया। यह भी कहा जा रहा है कि खट्टर को दिल्ली तलब नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि गुरमीत राम रहीम को साध्वी से बलात्कार मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया है। अब तक करीब 31 लोगों की जान जा चुकी है। पंजाब, हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान उत्पात से हुए नुकसान की भरपाई के लिए गुरमीत राम रहीम की संपत्ति बेचने का आदेश दिया था। शनिवार को इसी मामले में सुनवाई हुई।

खट्टर सरकार को हाईकोर्ट की फटकार
पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने पंचकूला सहित पूरे राज्य में हुई हिंसा को लेकर खट्टर सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए डेरा सच्चा सौदा के सामने सरेंडर कर दिया और पंचकूला को जलने दिया। हाईकोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए सरकार से कहा कि उन लोगों की लिस्ट हाई कोर्ट को दी जाए जिन्होंने पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया। उनकी संपत्ति कुर्क करके नुकसान की भरपाई की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top