कौन बनेगा हिमाचल का सीएम, आज होगा ऐलान

कौन बनेगा हिमाचल का सीएम, आज होगा ऐलानजय राम ठाकुर व जेपी नड्डा

नई दिल्ली। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को पूर्ण बहुमत तो हासिल हो गया लेकिन सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए। अब इस बात को लेकर हर कोई असमंजस में है कि हिमाचल का अगला सीएम कौन होगा। हालांकि, मुख्यमंत्री पद के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड‍्डा का नाम चर्चा में है।

मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए आज शिमला में बीजेपी की एक बैठक है। बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि बीजेपी विधायकों की बैठक यहां रविवार को होगी। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे लेंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक टीम पांडे के साथ नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : चुनाव लड़ने की आयु कम कर 21 या 18 कर देनी चाहिए : आदित्य ठाकरे

ख़बरें आ रही थीं कि पांच बार विधायक रह चुके जयराम ठाकुर का नाम भी इस रेस में आगे है लेकिन अब वो भी पीछे रह गए हैं। 1998 में अपना पहली बार विधायक बनने वाले जयराम ठाकुर पिछले 19 सालों से लगातार विधायक बने हुए हैं।

प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को ही खुद को मुख्यमंत्री बनने की रेस से अलग कर दिया था। उन्होंने कहा था, ''मीडिया में इस बात को लेकर अफवाह है कि मैं सीएम पद की रेस में हूं। मैनें नतीजे आने के बाद ही साफ कर दिया था कि मैं इस पद की रेस से बाहर हूं।'' चर्चा ये भी है कि प्रेम कुमार कुमार धूमल को राज्यसभा भेजा जा सकता है और जेपी नड्डा की जगह धूमल या उनके सांसद बेटे अनुराग ठाकुर को केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : जब चौधरी चरण सिंह ने एक झटके में 27 हज़ार पटवारियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था

Share it
Share it
Share it
Top