भदोही में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 10 की मौत

यह पटाखा फैक्ट्री एक घर में स्थित थी। विस्फोट इतना बड़ा था कि आस-पास के मकान भी इससे प्रभावित हुए।

भदोही में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 10 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भदोही में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से आग लग गई। इस विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत की आशंका है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार यह एक बड़ा विस्फोट था और मलबे में अभी कई लोग दबे हुए है। इस वजह से मरने वाले की संख्या बढ़ भी सकती है।

यह पटाखा फैक्ट्री भदोही के चौरी थाना के रोटहां गांव में एक घर में स्थित था। विस्फोट शनिवार दोपहर में 11 बजे के करीब हुआ। धमाका इतना बड़ा था कि घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और आस-पास के मकान भी इससे चटक गए। मकानों के टुकड़े विस्फोट की वजह से 200 मीटर दूर तक गिरे।

इस विस्फोट में फैक्ट्री मालिक इमरान सहित उनके तीन परिजनों की मौत हो गई। इसके अलावा फैक्ट्री में काम करने वाले 3 बंगाली मजदूर भी काल के गाल में समा गए। फिलहाल पुलिस के द्वारा पूरे इलाके को सीज कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है। डीएम और एसपी सहित स्थानीय जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।


राहत कार्य लगातार जारी है। विस्फोट की वजह से फैले अफरा-तफरी की वजह से पूरे इलाके की यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। पूरे इलाके में भयंकर जाम है। प्रशासन के विभिन्न विभागों के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top