कश्मीर: बीएसएफ की परीक्षा में टॉप करने वाले नबील को आतंकियों ने दी धमकी

Anusha MishraAnusha Mishra   17 May 2017 8:27 AM GMT

कश्मीर: बीएसएफ की परीक्षा में टॉप करने वाले नबील को आतंकियों ने दी धमकीनबील अहमद वानी

नई दिल्ली। कश्मीरी युवाओं को आतंकी लागातार भारत के किसी भी सुरक्षा बल में शामिल न होने की धमकी देते रहते हैं लेकिन कश्मीरी युवाओं पर उनकी धमकी का असर नहीं पड़ता। इस बार आतंकियों ने बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की असिस्टेंट कमांडेंट रिक्रूटमेंट परीक्षा में टॉप करने वाले नबील अहमद वानी को निशाने पर लिया है। नबील ने इस बात की शिकायत सरकार को एक चिट्ठी लिखकर की है। उसने चिट्ठी में लिखा है कि उसे और उसकी बहन को आतंकी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। नबील की बहन निदा रफीक चंडीगढ़ में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है।

आतंकियों द्वारा दी जा रही धमकी की शिकायत नबील ने महिला विकास मंत्री मेनका गांधी से की है। उसने उन्हें ख़त लिखकर कहा कि कॉलेज ने निदा से हॉस्टल बदलने के लिए कहा है लेकिन कश्मीरी होने के कारण उसे जगह नहीं मिलेगी। हालांकि मेनका गांधी ने नबील को जवाब दे दिया है और उसकी मदद भी की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मेनका गांधी ने कॉलेज से कहा है कि निदा को हॉस्टल में ही रहने दिया जाए। आतंकियों का खौफ कश्मीरियों में इस क़दर है कि नबील ने अधिकारियों से मांग की है कि उसे छुट्टी पर घर जाते वक्त हथियार साथ ले जाने दिया जाए। वह दो महीने बाद अपने रिश्तेदार की शादी में घर जा रहा है। हाल ही में कश्मीरी आर्मी ऑफिसर लेफ्टिनेंट उमर फयाज़ का अतांकियों ने क़त्ल कर दिया था, जिस बात का डर नबील के मन में भी बैठा हुआ है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top