बिहार: क्षमता से दो गुना भरी बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी, हादसे में 10 लोगों की मौत

बिहार: क्षमता से दो गुना भरी बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी, हादसे में 10 लोगों की मौतसाभार: एएनआई।

बिहार के सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर में दर्दनाक हादसा हुआ है। भनस्पट्टी में तेज रफ्तार बस के पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई । वहीं 24 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक बस में फंसे शव अभी निकाले जा रहे हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। घटनास्थल पर आसपास के लोग इक्टठा हो गए हैं।

हादसे में मारे गए अधिकांश लोग मुजफ्फरपुर के औराई के बताए जाते हैं। बस मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्टैंड से करीब 4 बजे खुली थी। वहां से औराई जा रही थी। बस पर क्षमता से दोगुना अधिक लोग सवार थे। बैरिया बस स्टैंड पर एजेंटों ने बताया कि चंदन रथ नाम की बस पर शनिवार को ही नये चालक ने स्टेयरिंग संभाली थी।

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से बिहार में पुल पर नहीं देना पड़ेगा टोल टैक्स

स्थानीय लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री मुजफ्फरपुर जिले के औराई व कटरा के रहनेवाले हैं। घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी सहित सभी अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। रुन्नीसैदपुर पुलिस स्थानीय लोगों की मदद सेराहत कार्य में जुटी है। मुजफ्फरपुर से औराई सीओ व समीपवर्ती थानों को भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

बताते हैं कि मुजफ्फरपुर से चंदन रथ नाम की बस से यात्रियों को लेकर औराई जा रही थी। इसी बीच, भनसपट्टी के लाइन होटल के समीप बस अनियंत्रित होकर एनएच पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए करीब 30 फुट गहरे गड्ढे में पलट गई। इसमें बस में सवार 10 लोगों की दबकर मौत हो गई। घटना के बाद से आसपास के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें- यूपी: यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में एम्स के 3 डाक्टरों समेत 5 की मौत

इससे राहत और बचाव कार्य चलाने में पुलिस को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। बाद में सीतामढ़ी डीएम राजीव रौशन और एसपी हरि प्रसाथ एस, सदर एसडीओ सत्येन्द्र प्रसाद, एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र, रून्नीसैदपुर थानेदार ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बस को क्रेन से हटाकर दर्जनभर शवों को निकाला जा चुका है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top