उत्तर प्रदेश: 4 दिन में हुए दो रेल हादसों के बाद रेल मंत्रालय में हो सकता है बड़ा फेरबदल

उत्तर प्रदेश: 4 दिन में हुए दो रेल हादसों के बाद रेल मंत्रालय में हो सकता है बड़ा फेरबदलमोदी मंत्रिमंडल में जल्द होगा फेरबदल, रेल मंत्रालय में हो सकता है बदलाव।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते 4 दिनों के अंदर हुए दो रेल हादसों के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री से इस्तीफे की पेशकश की है लेकिन उन्हे अभी इंजतार करने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है और रेल मंत्रालय भी किसी और को सौंपा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- यूपी में पांच दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 74 जख्मी

इकानॉमिक टाइम्स के मुताबिक अर्थव्यवस्था का जानकार सीनियर मंत्री या बीजेपी शासित राज्य का कोई वरिष्ठ नेता रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकता है। गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरूण जेटली की प्रेस कांफ्रेंस में जब सुरेश प्रभु के इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया प्रधानमंत्री इस संबंध में फैसला लेंगे। अलावा इसके कृषि मंत्रालय में भी बदलाव की संभावना है।

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर रेल हादसा : बाबुओं से बोले रेलमंत्री- शाम तक बताएं कौन है हादसे का जिम्मेदार

सरकार अब कौशल विकास योजना और उद्यम को बढ़ावा देने पर भी ध्यान दे रही है। बता दें कि अरूण जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का भी अतिरिक्त प्रभार है। ऐसे में रक्षा मत्री की नियुक्ति की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कैबिनेट में ये फेरबदल इसलिये भी जरूरी है क्योंकि 2019 के आम चुनाव से पहले योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का सरकार प्रयास कर रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top