ब़टमालू में पत्थरबाजों पर गोलीबारी के लिए बीएसएफ जवान पर दर्ज हुआ मुकदमा

ब़टमालू में पत्थरबाजों पर गोलीबारी के लिए बीएसएफ जवान पर दर्ज हुआ मुकदमापत्थरबाजों पर की गई थी गोलीबारी।

लखनऊ। श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों की ओर से की गई फायरिंग में एक युवक के मारे जाने के मामले में बीएसएफ जवान के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि घटना के लिए जिम्मेदार बीएसएफ जवान के खिलाफ आरपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दरअसल, बटमालू में शनिवार को बीएसएफ के जवानों ने पत्थरबाजों के एक समूह पर कथित तौर पर गोली चलाई थी। इस गोलीबारी में बारामूला जिले के चंदूसा निवासी 23 वर्षीय सज्जाद हुसैन शेख की मौत हो गई। इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव चल रहा है। बटमालू के रेका चौक पर पथराव करने वाले एक समूह पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गोलियां चलाईं थीं। मृतक की सिर पर गोली लगने से मौत हो गई।

क्या कहती है पुलिस की जांच रिपोर्ट?

श्रीनगर जिला पुलिस प्रशासन ने दावा किया है कि घटना के दिन इस इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं की गई थी। वहीं दूसरी ओर बीएसएफ की 38 बटालियन के सब इंस्पेक्टर राजेंद्र बाघड़े ने जम्मू एवं कश्मीर पुलिस को घटना के संबंध में रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएफ हेडक्वॉर्टर जा रहे बीएसएफ के तीन गाड़ियों के काफिले पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंके। उन लोगों ने बीएसएफ के एक जवान से राइफल लूटने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई करते हुए जब बीएसएफ ने फायरिंग की तो उसमें एक युवक की मौत हो गई।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top