सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन से की पूछताछ  

सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन से की पूछताछ  सतेन्द्र जैन , केजरीवाल 

नईदिल्ली (भाषा) । केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने आज धन शोधन के आरोपों की जांच के सिलसिले में दिल्ली के मंत्री सत्येन्द्र जैन से पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि जैन सुबह करीब 11 बजे एजेंसी मुख्यालय पहुंचे और उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई।

ये भी पढ़ें- ये है भारत की दुग्ध क्रांति के पीछे की कड़वी हकीकत

अरविंद केजरीवाल सरकार में कई विभाग संभाल रहे जैन ने मुख्यालय के बाहर इंतजार कर रहे मीडिया से बात नहीं की। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी जल्द ही शुरुआती जांच को नियमित मामले में तब्दील कर सकती है क्यों कि वह जैन की दलीलों से संतुष्ट नहीं है।एजेंसी ने धन शोधन के आरोपों के संबंध में जैन के खिलाफ शुरुआती जांच पीई दर्ज की थी।

सीबीआई

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि आरोप है कि जैन प्रयास इंफो सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 2015-16 के दौरान बतौर लोक सेवक 4.63 करोड रुपये के धन शोधन में शामिल थे।

ये भी पढ़ें- नेपाल के लोग आज भी उस घटना को यादकर सिहर उठते हैं, एक राजकुमार की प्रेम कहानी और 11 लोगों की हत्या

जैन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पिछले महीने इस मामले में उनसे जुडी संपत्तियां कुर्क करने के बाद आरोप खारिज किये थे। प्राथमिक जांच पीई दर्ज करना आरोपों के बारे में सूचनाएं एकत्रित करने के लिए सीबीआई द्वारा पहला कदम होती है। अगर एजेंसी को लगता है कि इस मामले में पहली नजर में ठोस आधार है तो वह आरोपी के खिलाफ नियमित मामला दर्ज कर सकती है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top