Top

बुलंदशहर के डीएम आवास पर पहुंची CBI टीम, खनन घोटाले में छापेमारी

बुलंदशहर के डीएम आवास पर पहुंची CBI टीम, खनन घोटाले में छापेमारी

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के घर पर सीबीआई ने खनन घोटाले मामले को लेकर छापेमारी की है। सीबीआई ने डीएम आवास पर छापा मारा है, इस दौरान किसी को भी अंदर जाने से रोक दिया गया। जानकारी के मुताबिक, यह कार्रवाई सुबह करीब 9 बजे से शुरू हुई है।

अभय सिंह पर आरोप है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में जब वो फतेहपुर जिले के डीएम थे तो उन्होंने अवैध खनन करवाया था। उनपर आरोप है कि उन्‍होंने नियम-कायदों को ताक पर रखकर खनन पट्टों को बांटा था। बता दें, इससे पहले अवैध खनन के मामले में ही आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ और दिल्ली स्थित ठिकानों पर सीबीआई ने भी छापेमारी की गई थी।

बता दें, समाजवादी पार्टी की सरकार में अवैध खनन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में कई याचिकाएं लगाई गई थीं। यूपी के तमाम जिलों में अवैध खनन के मामले सामने आ रहे थे। इसके बाद हाईकोर्ट ने 2016 में यूपी में इसकी जांच के आदेश दिए थे।

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को भी 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 110 स्थानों पर छापे मारे थे। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक कृत्य और हथियारों की तस्करी जैसे मामलों में 30 नए मामले दर्ज किए हैं, यह कार्यवाही उसी को लेकर हुई थी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.