लालू के 12 ठिकानों पर CBI का छापा, पत्नी-बेटे के खिलाफ केस दर्ज

लालू के 12 ठिकानों पर CBI का छापा, पत्नी-बेटे के खिलाफ केस दर्जसीबीआई ने लालू उनकी पत्नी राबड़ी, बेटे समेत कई अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया केस

नई दिल्ली। साल 2006 में रेलवे का होटल निजी कंपनी को देने के मामले में तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुसीबत बढ़ गई हैं। सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटे समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा जांच एजेंसी ने दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की है।

लालू, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेज प्रताप के अलावा दो कपंनियों के डायरेक्टरों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। लालू पर आरोप है कि रेलमंत्री रहने के दौरान उन्होंने रांची और पुरी समेत अन्य रेलवे होटलों के विकास और मरम्मत का ठेका निजी कंपनियों को दिया था।

बतौर रेल मंत्री राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव ने सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को ठेका दिया था। रांची और पुरी स्थित दो बीएनआर होटलों के रखरखाव, निर्माण और देखभाल का जिम्मा सुजाला होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था।

लालू के साथ दो कंपनियों पर भी छापेमारी

सीबीआई ने जिन दो कंपनियों पर छापे मारे हैं, इनमें डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड, जोकि अब लारा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड हो गई है और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी हुई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने लालू यादव, राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव और आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो डायरेक्टरों विनय कोचर और विजय कोचर के साथ सरला गुप्ता के यहां छापेमारी की है।

कोचर के इन ठिकानों पर हुई छापेमारी

  • फर्स्ट फ्लोर ग्रैंड होटल, फ्रेजर रोड, पटना
  • फार्म नं. ई-1, जीएफ केएच नं. 789/2, गांव- सतबाड़ी, नई दिल्ली, दक्षिण पश्चिम, दिल्ली
  • खेसरा नं. 537, परिवर्तन हाउस, फर्स्ट फ्लोर, महिपालपुर, महरौली रोड, नई दिल्ली
  • लारा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top