Top

CBSE NEET Result 2017: सीबीएसई नीट ने जारी किए नतीजे, यहां चेक करें

CBSE NEET Result 2017: सीबीएसई नीट ने जारी किए नतीजे, यहां चेक करेंनीट 2017 परीक्षा परिणाम घोषित ।

लखनऊ। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने आज नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET Result 2017) की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। छात्र अपने परीक्षा परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख कर सकते हैं।

इस साल नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट करीब 10.5 लाख छात्रों ने यह परीक्षा दी थी। इस बार छात्रों ने तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली, असमी, गुजराती, उड़िया और कन्नड़ माध्यमों में परीक्षा दी थी। जो पिछले साल के परीक्षार्थियों से 41.42 फीसदी ज्यादा है।

नीट परीक्षा का आयोजन इस साल 7 मई को किया गया था। बोर्ड ने 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर इसका आयोजन किया था। दो दिन पहले, भारत सरकार के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल ने जानकारी दी थी कि नीट रिजल्ट 22 जून को आएगा। हालांकि शाम होते ही इस नोटिफिकेशन को हटा लिया गया था।

ये भी पढ़ें- यूपी बोर्ड के टॉपरों की कापियां होंगी सार्वजनिक

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट की ओर से रिजल्ट पर लगाई गई रोक के फैसले पर अंतरिम रोक लगाते हुए बोर्ड को 26 जून से पहले नीट के नतीजे जारी करने के निर्देश दिए थे। पहले जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार रिजल्ट 8 जून को जारी किए जाने थे। मद्रास हाईकोर्ट ने नीट नतीजों पर स्टे लगा दिया था, इस वजह से बोर्ड ने रिजल्ट जारी नहीं किया था।

ऐसे देखें रिजल्ट

  • सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं।
  • CBSE NEET Result 2017 के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर व जन्मतिथि सब्मिट करें।
  • स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. इसका प्रिंट आउट निकाल लें

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.