पाक ने हीरानगर और आरएस पुरा सेक्टर को बनाया निशाना, 14 लोग घायल, कई मवेशियों की गई जान

पाक ने हीरानगर और आरएस पुरा सेक्टर को बनाया निशाना, 14 लोग घायल, कई मवेशियों की गई जानपाकिस्तान की गोलाबारी से मृत खच्चर

जम्मू कश्मीर। पाकिस्तान ने शुक्रवार को सुबह से ही सीमापार से फायरिंग शुरू कर दी है। पाक ने जम्मू कश्मीर में एक साथ आरएस पुरा और हीरानगर सेक्टर में भारतीय सेना की कई चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है। इस फायरिंग में आरएस पुरा सेक्टर में जहां 2 लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए वहीं हीरानगर में भी सात लोग घायल हुए हैं और कई मवेशियों की मोर्टार लगने से मौत हो गई है।

भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का करारा जवाब दे रही है। वहीं सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान एक साथ 40 भारतीय चौकियों पर फायरिंग कर रहा है।

गाँव कनेक्शन ने फोन पर जम्मू कश्मीर के हीरानगर सेक्टर के पास के गाँव के रहने वाले साहिल खजुरी से बात की। साहिल बताते हैं, "जम्मू कश्मीर के हीरानगर, सांभा और अरनिया में सुबह से ही पाकिस्तान की तरफ से गोलिया चलाई जा रही है। पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग और बमबारी में यहां के छह ग्रामीण घायल हो चुके हैं। गाँव छोड़कर लोग पलायन कर रहे हैं।"

साहिल आगे बताते हैं, "हीरानगर और आरएस सेक्टर के आस-पास के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। लोगों को बख्तर बंद वाहनों से गाँव के बाहर निकाला जा रहा है। पाक की तरफ से गोलाबारी लगातार जारी है।"

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी पाक ने आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में ही संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। भारत ने इसका करारा जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने 3 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था वहीं इतनी ही चौकियों को भी तबाह कर दिया।

ये भी पढ़ें- पिछले साल भारतीय सेना ने 138 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

देर रात तक जारी रही गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत व तनाव का माहौल है। शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार व घायल नागरिक की पहचान साई दास निवास कपूरपुर, आरएसपुरा के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: आरएसपुरा में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

Share it
Top