डेरा प्रमुख के सहयोगियों हनीप्रीत और आदित्य इंसां के खिलाफ लुकआउट नोटिस

डेरा प्रमुख के सहयोगियों हनीप्रीत और आदित्य इंसां के खिलाफ लुकआउट नोटिसडेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की विश्वासपात्र हनीप्रीत।

चंडीगढ़ (आईएएनएस)। पंचकूला के पुलिस आयुक्त ने कहा कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विश्वासपात्रों हनीप्रीत और आदित्य इंसां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

हरियाणा पुलिस ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दो निकट सहयोगियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। डेरा प्रमुख को अपनी दो पूर्व शिष्याओं के दुष्कर्म मामले में 20 साल कैद की सजा हुई है। ये लुकआउट नोटिस राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत कौर और डेरा के प्रवक्ता आदित्य इन्सां के लिए जारी किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने उन्हें देश छोड़कर फरार होने से रोकने के लिए नोटिस जारी किया है। डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक ले जाने तक हनीप्रीत सिंह उनके साथ थी। इसके बाद डेरा प्रमुख को रोहतक के पास सुनारिया जेल में रखा गया था।

हनीप्रीत को 25 अगस्त की शाम रोहतक के जाने के बाद से नहीं देखा गया है। वहीं, आदित्य इन्सां पर चार अन्य लोगों के साथ देशद्रोह, हिंसा भड़काने के मामले में मामला दर्ज किया गया है।

हरियाणा के महानिरीक्षक के.के.राव ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने की स्थिति में डेरे के शीर्ष लोगों द्वारा 25 अगस्त को पंचकूला की अदालत परिसर से राम रहीम को भगाने के लिए साजिश रची गई थी।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

लेकिन अदालत परिसर में हरियाणा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की त्वरित कार्रवाई से यह साजिश विफल रही।

Share it
Top