मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के पैतृक गांव बमनोली में खुशी से झूमे लोग

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के पैतृक गांव बमनोली में खुशी से झूमे लोगमिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर।

चंडीगढ़ (भाषा)। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनते ही रोहतक के नजदीक उनके पैतृक गांव बमनोली गांव में जहां खुशी की लहर दौड पड़ी वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके कई मंत्रियों ने 20 वर्षीय मिस वर्ल्ड की जमकर प्रशंसा की।

गौरतलब है कि चीन में कल छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 का ताज पहनाया गया। हरियाणा में जन्मी मेडिकल की छात्रा को बधाई देते हुए खट्टर ने कहा, ताज हासिल कर उन्होंने राज्य और देश का नाम रौशन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गौरव का विषय है कि राज्य की लड़कियां हर क्षेत्र में सफल हो रही हैं।

मानुषी छिल्लर को चीन में कल एक रंगारंग समारोह में इस खिताब से नवाजा गया और 17 वर्षों बाद भारत की तरफ से वह इस शीर्ष सौंदर्य प्रतियोगिता को जीतने में सफल रही हैं। ऐश्वर्य राय ने 1994 में, डायना हेडन ने 1997 में, युक्ता मुखी ने 1999 में और प्रियंका चोपडा ने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

मानुषी छिल्लर को बधाई देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने राज्य और देश को गौरवान्वित किया है। राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री कविता जैन ने ट्वीट किया कि मानुषी छिल्लर की सफलता दिखाती है कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान सही दिशा में जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी उन्हें बधाई दी जो हरियाणा से विधायक हैं, उन्होंने कहा कि छिल्लर ने दिखाया है कि हरियाणवी किसी भी क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और भारत को गौरवान्वित कर सकते हैं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हुड्डा ने ट्वीट किया, साक्षी मलिक, कल्पना चावला, फोगाट बहनों से लेकर मानुषी छिल्लर ने दिखाया है कि हरियाणा की लडकियां देश को गौरवान्वित कर रही हैं। छिल्लर के खिताब जीतने की खबर फैलते ही मानुषी के पैतृक गांव रोहतक के नजदीक झज्जर जिले के बमनोली गांव में लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

उनके चाचा दिनेश छिल्लर ने बताया, मानुषी बहुमुखी प्रतिभा की धनी है. नृत्य और पेंटिंग में उसकी काफी रुचि है, वह उभरती हुई सितारा है जिसने अपने राज्य और देश को गौरवान्वित किया है।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top