छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुकमा जिले के करकनगुड़ा गांव के जंगल में सुबह लगभग छह बजे यह कार्रवाई हुई, जिसमें चार नक्सली मारे गए।

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

भाषा (लखनऊ)। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में मंगलवार को चार नक्सली ढेर हो गए। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में ये नक्सली ढेर हुए। राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया कि सुकमा जिले के करकनगुड़ा गांव के जंगल में सुबह लगभग छह बजे यह कार्रवाई हुई, जिसमें चार नक्सली मारे गए।

अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कोबरा बटालियन के दल को गश्त पर भेजा गया था। दल जब करकनगुड़ा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चार नक्सलियों को मार गिराया।

इस दौरान दोनों तरफ से कुछ देर तक गोलीबारी भी हुई। कुछ नक्सली वहां से फरार होने में भी सफल रहें। घटनास्थल की तलाशी में काली वर्दी में चार नक्सलियों का शव, एक इन्सास रायफल, दो 303 रायफल और अन्य सामान बरामद किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षा बलों की वापसी के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ यह सुरक्षा बलों की अहम कार्यवाही मानी जा रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को होगा। नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top