CM योगी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, सुधार के दिए निर्देश

CM योगी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, सुधार के दिए निर्देश

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्‍होंने अफसरों को कानून व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए हैं। सीएम ने यह निर्देश आज लखनऊ में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए हुई मीटिंग में दिए हैं।

सीएम योगी ने पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने के साथ ही फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण करने के लिए कार्य करें। जनता से संवाद करें। मुख्यमंत्री बुधवार को लखनऊ के लोकभवन में जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ की घटना पर भी नाराजगी जताई और अफसरों से अपराध न रुक पाने का कारण पूछा। सीएम योगी ने प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वायड को और प्रभावी बनाया जाने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारियों को सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

योगी ने कहा कि योजनाओं का लाभ समाज के सबसे गरीब लोगों को मिले। कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए। अगर किसी कारण उसे योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो उसे इलाज के लिए दो हजार रुपये व मृत्यु पर उसके परिवार को पांच हजार रुपये पंचायत निधि से दिए जाएं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top