जेटली के बयान से सेनाओं के बीच टकराव बढ़ेगा : चीनी विशेषज्ञ

जेटली के बयान से सेनाओं के बीच टकराव बढ़ेगा : चीनी विशेषज्ञचीन का राष्ट्रीय झंडा।

नई दिल्ली। रक्षामंत्री अरुण जेटली के संसद में दिए गए एक बयान से चीन में बौखलाहट बढ़ गई है और वहां के विशेषज्ञ का कहना है कि भारत युद्ध की तैयारी शुरू कर चुका है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबकि चीनी विशेषज्ञ का कहना है कि बुधवार को दिया गया रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान के बाद दोनों देशों के बीच जंग की आशंका बढ़ गई है।

आपको बता दें कि बुधवार को सिक्कम सेक्टर के पास डोकलाम इलाके में भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। जेटली ने कहा कि 1962 के युद्ध के बाद हमने सारी सेनाएं बहुत मजबूत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- भारत ने नहीं हटाई सेना तो दो हफ्तों में हमला कर सकता है चीन : ग्लोबल टाइम्स

जेटली के इस बयान पर बाद शंघाई इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में एशिया-पैसिफिक स्टडी सेंटर के निदेशक झाओ गैन्चेंग ने ग्लोबल टाइम्स से कहा कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान किसी भी भारतीय नेता की ओर से दिया गया सबसे कड़ा संदेश है।

चीनी विशेषज्ञ का कहना है चीन को भारत पर दबाव बनाने के साथ ही युद्ध की तैयारी भी शुरू कर देनी चाहिए। उनका कहना था कि एक ओर भारत डोकलाम के मुद्दे को शांतिपूर्वक निपटाने की बात करता है तो दूसरी ओर वह इस इलाके में सेना बढ़ा रहा है।

ये भी पढ़ें- चीन ने कहा, नहीं हटाएंगे डोकलाम से सेना, जानिए क्या है डोकलाम विवाद

Share it
Share it
Share it
Top