सीएम केजरीवाल की तरफ से दिल्ली वालों के लिए तोहफा, अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां

सीएम केजरीवाल की तरफ से दिल्ली वालों के लिए तोहफा, अब वैध होंगी कच्ची बस्तियांPC- ANI

लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कच्चे मकानों में रहने वाले या जिन मकानों की रजिस्ट्री नहीं है उन अनाधिकृत कॉलोनी के मकानों की रजिस्ट्री शुरु करने का एलान किया है। केजरीवाल ने बताया कि अब अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को उनके मकानों का मालिकाना हक मिल जाएगा, यानी अब उनके मकानों की रजिस्ट्री उनके नाम से हो जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को अपने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हमने केंद्र को साल 2015 में प्रस्ताव पास करके भेजा था, हमें खुशी हुई कि केंद्र सरकार ने हमारे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अभी तक इन कॉलोनी में रहने वाले लोगों के साथ धोखा होता रहा है अब ऐसा नहीं होगा।

उन्‍होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार को बधाई देता हूं हमें खुशी है कि जो सपना इन लोगों ने देखा था, वो अब पूरा होने जा रहा है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमने पहले ही इन कॉलोनियों में पानी की पाइपलाइन, गलियां, सीवर, नालियां बनवाई थी। इन कॉलोनियों में 3500 करोड़ सड़क और 2500 करोड़ नालियों, पानी और सीवर डालने के लिए हमारी सरकार ने खर्च किया है। 1 जनवरी 2015 तक की बनी 1797 कॉलोनियां को इससे फायदा होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top