चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है : केजरीवाल

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   10 April 2017 12:43 PM GMT

चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है : केजरीवालसीएम केजरीवाल।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि रविवार को देशभर में कई जगह उपचुनाव हुए। धौलपुर में 200 में से 18 ईवीएम में गड़बड़ी हुई है। कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को ही वोट जा रहा था। शक हो रहा है कि यह सब कहीं चुनाव आयोग के इशारे पर तो नहीं हो रहा। इन मशीनों में गड़बड़ी का मतलब 10 फीसदी वोटिंग की गड़बड़ हुई है।

मैं भी इंजीनियर हूं। आईआईटी से पढ़ा हूं। यह मशीन की गड़बड़ी नहीं छेड़छाड़ है। यह बहुत शातिर तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है। कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को ही वोट जा रहा है. एमसीडी चुनाव में भी राजस्थान से मशीनें मंगवाई जा रही हैं, जबकि दिल्ली में 15 हजार मशीनें उपलब्ध हैं. 2006 से 2013 तक की मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा, बहाने बनाकर 2006 से पहले की मशीन का इस्तेमाल हो रहा है. अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष किया इससे तो अच्छा है कि बीजेपी की जीत घोषित कर दो।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने एक वेबसाइट की खबर को साझा करते हुए कहा कि एमसीडी चुनाव के लिए राजस्थान से मशीनें आई हैं। अरविंद केजरीवाल का सवाल है कि चुनाव आयोग इन मशीनों की तकनीकी जांच क्यों नहीं कराता है। उन्होंने चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर वह केवल मशीन क्यों बदल देता है। अरविंद केजरीवाल का मानना है कि जब कोई मशीन खराब पाई जाती है या उसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी देखी जाती है तब चुनाव आयोग केवल मशीन को बदल क्यों देता है। आखिर क्यों वह ऐसी में स्थिति में मशीनों की जांच करता।

अगर ऐसा ही चलता रहेगा तो चुनाव का क्या मतलब रह जाएगा। इसी के साथ एक बार दोबारा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा क्यों है कि खराब मशीनें केवल बीजेपी के ही पक्ष में वोट दिखाती हैं। वह खराब नहीं है। इनका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है। चुनाव आयोग को उन्होंने चुनौती पेश करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ऐसी खराब की गई मशीन को हमे सौंपे हम साबित करेंगे कि छेड़छाड़ी की गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top