सीएम शिवराज ने शुरू किया उपवास, कहा- किसानों बिना राज्य का विकास संभव नहीं

सीएम शिवराज  ने शुरू किया उपवास, कहा- किसानों बिना राज्य का विकास संभव नहींमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दशहरा मैदान पर खुला मंच लगाकर अनिश्चितकालीन उपवास के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भेल के दशहरा मैदान पर खुला मंच लगाकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ गए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री सिर्फ नीबू पानी पीकर उपवास करेंगे। रात्रि विश्राम भी वे दशहरा मैदान पर ही करेंगे। इसके लिए मंच के पीछे एक कमरा बनाया गया है। पंडाल फिलहाल 60 गुणा 200 वर्गफीट का बनाया गया है।

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा, "किसान, नौजवान, गरीब सबके लिए केवल एक लक्ष्य रहा है। विकास और जनता का कल्याण। खेती लाभ का धंधा बने इसके प्रयास किए गए। भाजपा की सरकार बनने के बाद सिंचित जमीन 40 लाख हेक्टेअर हो गई। नर्मदा का जल ले जाकर तय किया गया कि मालवा को सूखने नहीं देंगे। 10 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने का काम केवल मध्य प्रदेश में हुआ। सीएम ने कहा कि मैंने हर विपदा में किसान के खेतों में जाकर देखा और किसान को राहत दिया।"

शांति बहाली तक करेंगे उपवास

मुख्यमंत्री सचिवालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री तब तक उपवास करेंगे, जब तक अराजक आंदोलन का सिलसिला थम नहीं जाता। सीएम शिवराज सिंह किसानों से खुले मंच से संवाद करेंगे। इस दौरान जरूरी प्रशासनिक कामकाज भी होते रहेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के साथ कुछ मंत्री और भाजपा पदाधिकारी भी उपवास पर बैठ सकते हैं।

मंत्रियों को बुलाया भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शनिवार से अनिश्चितकालीन उपवास के एलान को देखते हुए सभी मंत्रियों को भोपाल बुला लिया गया है। जनसंपर्क मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने फोन करके सभी को सुबह तक भोपाल पहुंचने के लिए कहा। बताया जा रहा है कि राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता भिंड दौरे पर जा रहे थे लेकिन उन्हें रास्ते से लौटना पड़ा। इसी तरह उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया तमिलनाडु जा रहे थे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी क्षेत्र के दौरे पर थे। सभी मंत्री सुबह तक भोपाल पहुंच जाएंगे। उधर, किसानों को और सहूलियत देने को लेकर मंत्रालय में परीक्षण शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अगले एक-दो दिन में कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top