सीएम योगी ने दिये गंगा तट पर स्थित जिलों में ‘गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस’ मनाने के निर्देश 

सीएम योगी ने दिये गंगा तट पर स्थित जिलों में ‘गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस’ मनाने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (भाषा)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 मई को गंगा तट पर स्थित समस्त जिलों के नगरों, ग्राम सभाओं एवं ग्राम पंचायतों में ‘गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस' मनाये जाने के निर्देश दिये हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने गंगा तट पर स्थित समस्त जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आगामी दो मई की सुबह आठ बजे गंगा तट पर स्थित समस्त जनपदों, नगरों, ग्राम सभाओं एवं ग्राम पंचायतों में गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस का कार्यक्रम व्यापक रूप से कराया जाये।

ये भी पढ़ें- गंगा दशहरा पर्व से शुरु होगा गंगा निर्मलीकरण का वृहद अभियान: मुख्यमंत्री

भटनागर ने कहा कि जिलाधिकारियों को स्वयं कम से कम एक स्थल पर प्रतिभाग करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस के सफल आयोजन एवं सम्पादन कराने के लिए सम्बन्धित नगर आयुक्तों एवं अधिशासी अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी।

ये भी पढ़ें- अयोध्या, गंगा और तिरंगा के लिए हर सजा भुगतने को तैयार हूं : उमा भारती

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्य सचिव ने यह निर्देश गंगा तट पर स्थित जिलों इलाहाबाद, बलिया, बिजनौर, बदायूं, बुलन्दशहर, चन्दौली, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, हापुड़, हरदोई, अमरोहा, कन्नौज, कानपुर नगर, कासगंज, कौशाम्बी, मेरठ, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, रायबेरली, भदोही, शाहजहांपुर, उन्नाव एवं वाराणसी के जिलाधिकारियों को परिपत्र भेजकर दिया। पत्र में कहा गया कि भारत सरकार द्वारा आगामी दो मई को गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस के रूप में कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया है। भटनागर ने जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस के अवसर पर गंगा तट पर स्थित पर प्रत्येक नगर के चयनित परिक्षेत्र में गंगा सफाई का कार्य श्रमदान द्वारा किया जाए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top