वाघेला ने कहा, उन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया है  

वाघेला ने कहा, उन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया है  शंकर सिंह वाघेला। फोटो : साभार इंटरनेट

गांधीनगर (भाषा)। गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने आज कहा कि उन्हें ''24 घंटे पहले'' कांग्रेस से निकाल दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि वह भाजपा में नहीं जा रहे हैं। अपने 77वें जन्मदिन पर समर्थकों की सभा के दौरान उन्होंने उक्त घोषणा की। गौरतलब है कि उनके कांग्रेस छोडने की अटकलें पहले से ही लगायी जा रही थीं। वाघेला ने करीब दो दशक पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था।

पिछले कुछ दिनों से पार्टी से चल रहा था गतिरोध

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री का पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेतृत्व के साथ गतिरोध चल रहा है। गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले वाघेला स्वयं को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने का दबाव पार्टी पर बना रहे थे। वाघेला कह रहे थे कि यदि उन्हें विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत किया गया तो कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य में उनका प्रभावी तरीके से मुकाबला कर सकेगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव 2017 में कांग्रेस द्वारा अपना पूर्ण-शक्ति प्रदर्शन नहीं कर पाने की पृष्ठभूमि में वाघेला की यह घोषणा आयी है। कांग्रेस उम्मीदवार मीरा कुमार को राज्य से महज 49 मत मिले, जबकि राज्य विधानसभा में पार्टी के 57 विधायक हैं।

संबंधित खबर : गुजरात बोर्ड में टाॅप करके ये बच्चा चल पड़ा आध्यात्म की ओर

संबंधित खबर : गुजरात में गोहत्या करने पर मिलेगी उम्रकैद की सजा, तस्करी पर 10 साल की जेल

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top