Top

कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा, दो शूटर गिरफ्तार

कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा, दो शूटर गिरफ्तारकांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा, दो शूटर गिरफ्तार

मिर्जापुर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 21 मार्च को झारखंड के धनबाद जिले में कांग्रेस नेता समेत चार लोगों की हत्या का खुलासा करते हुए इस हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर अमन सिंह को साथी अभिनव सिंह के साथ मिर्जापुर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शूटर के पास से 2 पिस्टल 32 बोर, 15 जिंदा कारतूस 32 बोर, 6 मोबाइल फोन मय 11 सिमकार्ड, एक बिना नंबर की एवेंजर मोटरसाइकिल और 1500 रुपये की नगदी बरामद की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मार्च में झारखंड के धनबाद में पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह व उनके चालक घोल्टू माहतो, अंगरक्षक मुन्ना तिवारी तथा सहायक अशोक यादव की गोली मार हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में थाना-सरायढेला पर मुअसं-48/2017 धारा-307, 302, 120बी भादवि व 27 आर्म्स एक्ट के तहत मृतक नीरज सिंह के चचेरे भाई व विधायक संजीव सिंह, जयनेंद्र सिंह, गया सिंह, महंत पांडेय व सिद्धार्थ गौतम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ से मदद मांगी।

यूपी एसटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि वारदात के खुलासे के लिए एसटीएफ ने अपनी जांच में पाया कि 29 जनवरी को मृतक नीरज सिंह के निवास के पास ही आरोपी संजीव सिंह के करीबी व कारोबारी रन्जे सिंह की हत्या कर दी गई थी, जिसमें नीरज सिंह के साथियों की प्रमुख भूमिका पाई गई थी।

एसटीएफ ने दोनों घटनाओं का गहन विश्लेषण किया। इसी बीच एसटीएफ को सूचना मिली कि घटना में शामिल शूटर अमन सिंह वारदात को अंजाम देने के बाद आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, मिर्जापुर, इलाहाबाद व वाराणसी जनपदों में निरंतर स्थान बदल-बदलकर रह रहा है।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पता चला कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मिर्जापुर कारागार में बंद शातिर अपराधी रिंकू सिंह से मिलने के लिए अमन सिंह अपने साथी के साथ आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ (फील्ड इकाई), वाराणसी की टीम ने मिर्जापुर जेल के आसपास निगरानी करने ली और कल एवेंजर मोटरसाइकिल से जेल के पास आकर रुके अमन सिंह पुत्र उदयभान सिंह निवासी अम्बेडकरनगर और अभिनव सिंह उर्फ बट्टू पुत्र दिनेश प्रताप सिंह निवासी फैजाबाद को गिरफ्तार किया।

पूछताछ पर अमन सिंह ने बताया कि कुख्यात रिंकू सिंह व पंकज सिंह दोनो की ही पूर्वांचल के माफिया प्रेमप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी से घनिष्टता है, जो इस समय जिला कारागार, पीलीभीत में निरुद्ध है। पंकज ने उसे धनबाद में नीरज सिंह व उनके साथियों की हत्या की। दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों के संबंध में धनबाद पुलिस को सूचना दे दी गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.