मंदसौर गोलीकांड: 6 जून को मंदसौर में किसान रैली को राहुल गांधी करेंगे संबोधित

किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, कहा हमारे अन्नदाताओं के हक की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने के लिए 6 जून को मंदसौर में किसान रैली को संबोधित करूंगा

मंदसौर गोलीकांड: 6 जून को मंदसौर में किसान रैली को राहुल गांधी करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देशभर में आंदोलनरत किसानों के प्रति शनिवार को अपना समर्थन जताया है। शुक्रवार को शुरू हुए किसानों के 10 दिवसीय आंदोलन के एक दिन बाद राहुल ने ट्वीट किया कि वह देश में किसानों की समस्याओं को रेखांकित करने के लिए छह जून को मंदसौर में एक रैली को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में पिछले साल छह जून को आंदोलनकारी किसानों पर हुई पुलिस गोलीबारी में सात किसान मारे गए थे।

'गांव बंद' का दूसरा दिन, दूध और सब्जियों के दाम पर असर


राहुल ने कहा, "हमारे देश में रोज करीब 35 किसान आत्महत्या करते हैं। कृषि समस्याओं की तरफ सरकार का ध्यान खींचने के लिए किसान 10 दिनों तक आंदोलन के लिए मजबूर हुए हैं।" विभिन्न राज्यों में विभिन्न किसान संगठनों द्वारा 10 दिवसीय आंदोलन का आह्वान किए जाने पर कृषि राज्यों पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के किसानों ने विरोध प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसके एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान आया है। विरोध के तहत किसानों ने दूध, फल-सब्जी सब सड़कों पर फेंक दिए।

गाँव बंद के बीच किसानों के दर्द को जानने के लिए पी. साईनाथ का यह इंटरव्यू देखिए

Share it
Share it
Share it
Top