अरुणाचल प्रदेश में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का निर्माण युवाओं के अभिनय क्षमता को बढ़ाएगा : नायडू

अरुणाचल प्रदेश में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का निर्माण युवाओं के अभिनय क्षमता को बढ़ाएगा  : नायडूकेंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू।

गुवाहाटी (भाषा)। केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू ने आज कहा कि अरुणाचल प्रदेश में प्रस्तावित ‘फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' पूर्वोत्तर में फिल्म निर्माण के विभिन्न क्षेत्रों में हुनर को बढ़ावा देने का काम करेगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि 50 एकड़ के क्षेत्र में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट की स्थापना 200 करोड़ रुपए की लागत से की जाएगी। इसकी स्थापना कोलकाता स्थित सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट के विस्तारित परिसर के तौर पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र मिजोरम के एजल में भारतीय जनसंचार संस्थान के स्थायी परिसर की स्थापना भी करेगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के साथ पूर्वोत्तर में कार्यक्रमों और नीतियों की समीक्षा बैठक के दौरान नायडू ने कहा कि दोनों संस्थान युवाओं की जरूरतों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करते हुए उन्हें गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देकर ये संस्थान हुनरमंद लोगों के निर्माता और हुनर के केंद्रों के रूप में काम करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top