Top

कोरोना की वजह से मजदूरों ने खेत पर जाने से किया इनकार, किसान ने चला दी गोली

Mohit ShuklaMohit Shukla   28 March 2020 12:37 PM GMT

कोरोना की वजह से मजदूरों ने खेत पर जाने से किया इनकार, किसान ने चला दी गोली

लखीमपुर खीरी (यूपी)। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन है। लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है। इसी बीच उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स खेते में काम करने के लिए मजदूरों को लेने पहुंचा, लेकिन मजदूरों ने कोरोना वायरस की वजह से जाने से मना कर दिया। मजदूरों के काम पर न जाने की बात सुन इस शख्‍स को इतना गुस्‍से आया कि उसने फायरिंग शुरू कर दी।

यह मामला लखीमपुर खीरी के थाना भीरा इलाके के टांडा गांव का है। टांडा गांव के रहने वाले रमेश ने बताया कि ''पड़ोस में के गांव का रहने वाला हरवंश सिंह शनिवार की सुबह करीब 9 बजे के आसपास गांव में लेबर लेने आया था। उसने कई लोगों से बात की तो लोगों ने लॉकडाउन और कोरोना के डर से बाहर जाने से मना कर दिया। इस बात से नाराज हरवंश सिंह ने अपनी दोनाली बंदूक से हम लोगों पर तीन राउंड फायर झोंक दिया।''

हरवंश के फायर करने के बाद गांव में अफरा तफरी मच गई। हालांकि हरवंश की चलाई गोली किसी को लगी नहीं, लेकिन देखते ही देखते मौके पर लोग जुटने लगे। लोगों को जुटता देख हरवंश सिंह अपना ट्रैक्‍टर मौके पर ही छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

इस घटना की जानकारी पर भीरा थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि ''मौके पर जांच की गई तो पता चला कि ग्रामीणों ने हरवंश को दौड़ा लिया था। इसके बाद उसने आत्मरक्षा के लिए फायर खोला था। फिलहाल मौके से दो खोका व एक जिंदा कारतूस बरामद हुई है। हरवंश को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।''

वही ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस आरोपी को बचाने में जुटी है। आरोपी पर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने से ग्रामीण नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी बहुत शातिर अपराधी है। हाल ही में उसके ख‍िलाफ वन विभाग द्वारा लकड़ी चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.