हैदराबाद एनकाउंटर: चर्चा में पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार, लोगों को याद आया वारंगल एनकाउंटर

हैदराबाद एनकाउंटर: चर्चा में पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार, लोगों को याद आया वारंगल एनकाउंटर

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। वर्ष 2008 में वारंगल जिले में जब एसिड अटैक के तीन आरोपियों का एनकाउंटर हुआ था तब सीवी सज्जनार वहां के एसपी (सुप्रीडेंट ऑफ पुलिस) थे। सोशल मीडिया पर वीसी सज्जनार ट्रेंड कर रहे हैं।

साइबराबाद पुलिस के अनुसार शुक्रवार (6 दिसंबर 2019) को तेलंगाना में महिला डॉक्टर की हत्या और सामूहिक दुष्कर्म के चारों आरोपी को पुलिस ने तब मार गिराया जब वे भागने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस की एक टीम आरोपियों को घटनास्थल पर रीक्रिएशन सीन के लिए लेकर गई थी, जहां से वे पुलिस का हथियार छीनकर भागने लगे जिसके बाद क्रॉस फायरिंग हुई और आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गये।

अंग्रेजी समाचार पोर्टल बिजनेस इसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार ये पहला मौका नहीं जब वीसी सज्जनार की अगुवाई में ऐसा एनकाउंटर किया गया। वर्ष 2008 में तब सज्जनार वारंगल के एसपी (सुप्रीडेंट ऑफ पुलिस) थे। उनकी ही अगुवाई में ही एसिड अटैक के तीन आरोपियों का एनकाउंटर किया था।

तीन दोस्तों ने मिलकर इंजीनियरिंग छात्रा पर एसिड फेंका था। क्योंकि उसने क्योंकि उसने मुख्य आरोपी श्रीनिवास का लव प्रपोजल ठुकरा दिया था। सज्जनार की अगुआई में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन कुछ घंटे बाद ही आरोपी एनकाउंटर में मारे गए थे।

इस एनकाउंटर के बाद पीड़िता के कॉलेज की लड़कियां सज्जनार के घर पहुंची थीं और माला पहनाकर उनसे हाथ मिलाया था। कॉलेज में भी छात्र-छात्राओं ने मिठाइयां बांटीं और पुलिस के समर्थन में नारे लगाए थे। और अब सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद भी लोग पुलिस की तारीफ कर रहे हैं और मिठाई बांट रहे हैं।

वर्ष 2008 में एनकाउंटर के बाद भी वारंगल पुलिस ने कहा था कि घटनास्थल से आरोपी पुलिस के हथियार छीनकर भाग रहे थे जिसके बाद हुई क्रॉस फायरिंग में आरोपी मारे गये।

वीसी सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं और एक सख्त पुलिस अधिकारी के रूप में उनकी पहचान है। डेढ़ साल पहले उन्हें पूर्व कमिश्नर संदीप शांडिल्य की जगह पर साइबराबाद पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था।

Updating...

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top