जियो मोबाइल के लिए अभी और करना होगा इंतजार, कंपनी ने बढ़ाई डिलीवरी की तारीख

जियो मोबाइल के लिए अभी और करना होगा इंतजार, कंपनी ने  बढ़ाई डिलीवरी की तारीखजियो फोन

लखनऊ। रिलांयस जियो के आने वाले 4जी फीचर फोन के लिए अब लोगों को और इंतजार करना होगा। इस फोन की डिलीवरी कल यानि 21 सिंतबर से शुरू होनी थी, लेकिन ज्यादा डिमांड के कारण अब इसकी डिलीवरी की तारीख को और आगे बढ़ा दिया गया है।

24 अगस्त को हुई थी बुकिंग

जियो फोन की पहली बार बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी। फोन की ज्यादा प्री बुकिंग की वजह से जियो ने इसकी प्री बुकिंग को दो दिन में ही बंद कर दिया था। पहली बार में ही 60 लाख से ज्यादा लोगों ने जियो फोन की प्री बुकिंग की। कंपनी को इतनी प्री बुकिंग की उम्मीद नहीं थी।

संबंधित खबर :- जियो को टक्कर देने बाजार में आया ये फोन

एक अक्टूबर से शुरू होगी डिलिवरी

जियो फोन की 15 अगस्त से टेस्टिंग शुरू हुई थी। इसके बाद इसकी प्री बुकिंग हुई। जियो फोन की डिलीवरी सितंबर के पहले सप्ताह में ही करने की बात थी, लेकिन कंपनी ने इसकी तारीख को आगे बढ़ाकर 21 सितंबर कर दिया। जब 21 सितंबर आने वाला है तो इसकी तारीख को और आगे बढ़ा दिया गया है। इंडिया टुडे के मुताबिक अब इसकी डिलीवरी एक अक्टूबर से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें:- तो ये है जियो के नए 4G फीचर फोन की खासियत

ऐसे पता करें अपने प्री बुकिंग फोन का स्टेटस

अपने जियो फोन का पता लगाने के लिए 18008908900 पर कॉल करें। यहां कंप्यूटर आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगेगा। यह वही नंबर होगा जो आपने फोन की प्री बुकिंग के दौरान दिया होगा। जब आप यहां अपना नंबर डाल देंगे तो आपको आपके फोन के स्टेटस के बारे में पता चल जाएगा। इसके अलावा अपने फोन में माई जियो ऐप चलाएं। इसके बाद मॉय वाउचर सेक्शन में जाएं। यहां आपको अपने फोन को ट्रैक करने का विकल्प मिल जाएगा। यहां फोन के डिलीवरी स्टेटस के बारे में आपको पता चला जाएगा।

ये भी पढ़ें- Jio के रिचार्ज पर 75 रुपए का कैशबैक, ये वेबसाइट दे रही धमाकेदार ऑफर

ये मिलेगा ऑफर

जियो फोन को कंपनी फ्री में दे रही है, लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी है कि आपको इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी दो बार में देनी है। प्री बुकिंग के दौरान 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा जब फोन की डिलीवरी होगी तब 1,000 रुपये देने होंगे। यह 1,500 रुपये कंपनी तीन साल बाद यूजर को वापस कर देगी, लेकिन इसके लिए भी एक शर्त रखी है। यह रुपये वापस लेने के लिए 3 साल बाद फोन वापस करना होगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top