दिल्ली में हुई सड़क दुर्घटना तो पीड़ित के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

दिल्ली में हुई सड़क दुर्घटना तो पीड़ित के इलाज का खर्च उठाएगी सरकारप्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली में जल्द ही ऐसी नीति आने वाली है, जिसमें सड़क पर कोई एक्सीडेंट हुआ, तो पीड़ित के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने पर सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने एक्सीडेंट विक्टिम पॉलिसी को मंजूरी दे दी है और इसको एलजी के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

अभी तक होता ये है कि अगर सड़क पर दुर्घटना होती है तो पुलिस या दूसरे लोग पीड़ित को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाते हैं, क्योंकि ये पता नहीं होता था कि पीड़ित शख्स निजी अस्पताल का खर्च दे पाने की हालत में है या नहीं।

ये भी पढ़ें:- गाँव को साफ रखने के लिए गाँव क्लीनिक बनाएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली की सीमा में अगर किसी की भी सड़क पर कोई दुर्घटना होती है, चोट लगती है, कोई आग से जलता है या किसी पर तेजाब से हमला होता है, तो फिर वह शख्स देश के किसी भी हिस्से का निवासी हो, उसके इलाज का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। सरकारी अस्पतालों में तो पहले से मुफ्त इलाज की सुविधा है, अब इसमें प्राइवेट हॉस्पिटल भी शामिल कर दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में हर साल करीब 8 हजार एक्सीडेंट होते हैं जिसमें 15-20 हजार लोग चोटिल होते हैं और करीब 1600 लोगों की जान चली जाती है।

ये भी पढ़ें:- अपराध के मामले में दिल्ली वर्ष 2016 में भारत का सबसे ख़तरनाक महानगर

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top