Top

दिल्ली सरकार छात्रों को देगी सौ प्रतिशत तक फीस में छूट, जाने कौन होंगे लाभार्थी

दिल्ली सरकार छात्रों को देगी सौ प्रतिशत तक फीस में छूट, जाने कौन होंगे लाभार्थीदिल्ली सरकार छात्रों को देगी 25 से सौ प्रतिशत तक फीस में छूट।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने डीटीयू व इन्द्रप्रस्थ विवि समेत छह स्थानीय विवि में 25 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक फीस में छूट देने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ने यह घोषणा हायर एजुकेशन एड ट्रस्ट के तहत की है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राजधानी के छह संस्थानों में जिसमें इंद्रप्रस्थ विवि, अंबेडकर विवि, दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी, आईआईआईटी, इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्नोलाजिकल यूनिवर्सिटी फार वूमन, दिल्ली फार्मास्यूटिकल रिसर्च यूनिवर्सिटी में छात्रों को फीस में छूट मिलेगी। दिल्ली के 20 से 25 हजार छात्र इसका लाभ ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें : दुनिया के सबसे गरीब राष्ट्रपति ने देश को बना दिया अमीर, जानिए कैसे

इन्हें मिलेगी छूट

उन्होंने कहा कि इन संस्थानों में जिन छात्रों को 60 प्रतिशत अंक प्राप्त हैं व उनके परिवारों के नाम राष्ट्रीय खाद्य सब्सिडी योजना के तहत दर्ज हैं, उन्हें फीस में 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। जिस छात्र ने 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए व उनके परिवार की आय 2.5 लाख रुपए है तो उन्हें फीस में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ें : यूपी में बाढ़ ने बिगाड़ दिया कृषि विभाग का गणित, अब तक हजारों एकड़ फसल तबाह

6 लाख तक वाषिर्क आय वाले परिवार को फीस में 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए दिल्ली सरकार ने वर्तमान वित्त वर्ष में दस करोड़ की राशि आवंटित की है। एससी व एसटी कैटगरी के छात्रों को 60% अंक प्राप्त करने की सीमा में पांच प्रतिशत ज्यादा छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ें : इन 14 गाँवों के बारे में जानकर आप का भी यहां एक बार घूमने का मन करेगा

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.