Lok Sabha Election Results LIVE Updates: दिल्ली की 6 सीटों पर बीजेपी आगे, एक पर कांग्रेस की बढ़त

Delhi (दिल्ली) - Lok Sabha Elections 2019 Live updates Result: Find General Election 2019 (दिल्ली) constituency results, winners list and video at goan connection live.

Lok Sabha Election Results LIVE Updates: दिल्ली की 6 सीटों पर बीजेपी आगे, एक पर कांग्रेस की बढ़त

नई दिल्ली| आज 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2019) आ रहे हैं। पिछले कई हफ्तों से चल रहे चुनावी घमासान में आज का दिन बहुत खास है। सभी राज्यों के साथ-साथ आज अगले 5 सालों के लिए दिल्ली का भविष्य भी तय हो जाएगा। दिल्ली में 12 मई को मतदान के छटे चरण के दौरान वोट डाले गए थे। दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटे हैं, जिनमें कुल 164 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है।

फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। अरविंद केजरीवाल यहां के मुख्यमंत्री हैं। आम आदमी पार्टी के बनने से पहले दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहता था। लेकिन आम आदमी पार्टी के बनने के बाद से, यहां अब मुकाबला तीनों पार्टियों के बीच है।

दिल्ली में यूं तो सभी सीटों पर मुकाबला दिलचस्प है लेकिन कुछ उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन पर पूरे देश की नज़र है। इन उम्मीदवारों में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित, भाजपा से चुनाव लड़ रहे क्रिकेटर गौतम गंभीर, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आज़मा रहे बॉक्‍सर विजेंदर सिंह और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी शामिल हैं।

हम आपको दिल्ली के नतीजों की सारी लाइव अपडेट्स यहां देते रहेंगे।

Delhi Loksabha Election Results 2019 LIVE UPDATES


- दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी है। इस बीच विजय जलूस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।




- पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की आतिशी लगातार तीसरे नंबर पर चल रही हैं।

- उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के मनोज तिवारी करीब 30000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

- उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के हंस राज हंस 46,379 वोट से आगे चल रहे हैं।

- दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार रमेश बिधू़ड़ी आगे चल रहे हैं, वहीं पश्चिमी दिल्ली से भी बीजेपी उम्मीदवार परवेश वर्मा आगे हैं।

#ElectionresultS2019 #ResultsWithGC

- चुनाव आयोग के अधिकारिक रुझानों के मुताबिक, दिल्ली लोकसभा की 7 सीटों में से चांदनी चौक, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली में बीजेपी आगे चल रही है।

- पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के हंस राज हंस, चांदनी चौक से हर्षवर्धन, दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी और पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर आगे चल रहे हैं।

- नई दिल्ली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन ने कहा, ''परिणाम निश्चित तौर पर कांग्रेस के पक्ष में होगा। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी। राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे। दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है।''



- दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।

- दिल्ली के सीरी फोर्ट कॉम्प्लेक्स में #LokSabhaElections2019 के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। काउंटिंग सेंटर का नज़ारा।




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top