Top

दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज के करीब 200 लोग में कोरोना वायरस के लक्षण, अस्‍पताल ले जाए गए

Ranvijay SinghRanvijay Singh   30 March 2020 1:45 PM GMT

दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज के करीब 200 लोग में कोरोना वायरस के लक्षण, अस्‍पताल ले जाए गए

दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के मरकज से करीब 200 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर उन्‍हें दिल्‍ली के अलग-अलग अस्‍पतालों में ले जाया गया है। यहां इनकी कोरोना वायरस की जांच होगी। इस मरकज में विदेश से भी लोग आए थे। फिलहाल पुलिस ने इस इलाके को सील कर दिया है और इसकी निगरानी ड्रोन से की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, ज‍िन 200 लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है उन्‍हें खांसी और बुखार की शिकायत है। इनमें से एक आदमी की मौत भी हो चुकी है जो कि तमिलनाडु का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि इस शख्‍स की मौत किन कारणों से हुई है। टेस्‍ट के बाद ही यह साफ हो पाएगा।

दिल्‍ली में अबतक कोरोना के 72 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के मरकज में अभी करीब 15 देशों के 100 से ज्‍यादा विदेशी हैं, साथ ही करीब 1000 भारतीय भी यहां मौजूद हैं। इन्‍हें बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। इनमें से कोई बाहर न जाए इसको देखने के लिए ड्रोन से इलाके की निगरानी भी हो रही है।

इस इलाके में पुलिस लगातार पेट्रोलिंग भी कर रही है ताकि कोई भी घर से बाहर न निकले। साथ ही कई लोगों को घर में ही क्‍वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। सोमवार तक मरीजों की संख्‍या 1071 हो गई है। वहीं, 29 लोग इस वायरस से मर चुके हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए ही केंद्र सरकार नेदेश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है जो कि 14 अप्रैल को खत्‍म होगा।

कोरोना वायरस 180 से ज्‍यादा देशों में फैल चुका है। दुनियाभर में करीब 6 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। यह वायरस अब तक 32 हजार से ज्‍यादा जानें ले चुकी हैं।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.