Top

यूपी पुलिस के इस सिपाही की सोशल मीडिया पर जानिए क्यों हो रही है वाहवाही

यूपी पुलिस के इस सिपाही की सोशल मीडिया पर जानिए क्यों हो रही है वाहवाही

उत्‍तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही की पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। सिपाही के साथ-साथ लोग पुलिस विभाग की भी पीठ थपथपा रहे हैं। सिपाही की तारीफ की वाजिब वजह भी है। नाले में मरने के लिए फेंकी गई एक नवजात बच्ची को इस सिपाही की बदौलत नई जिंदगी जो मिली है।

उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले में सिविल लाइन थाना इलाके में सूचना मिली की एक बच्ची नाले में गिरी है। मौके पर पहुंची डॉयल 100 में तैनात सिपाही बच्ची को देख नाले में कूद गए। बच्ची की सांसे चल रही थी, तुरंत बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज जारी है। डॉक्टरों के मुताबिक अगर ज्यादा देर होती तो बच्ची की जान जा सकती थी।

24 अगस्‍त के बदायूं जिले के सिविल लाइंस इलाके का है। यहां एक नाले में नवजात बच्ची के पड़े होने की सूचना डायल 100 को मिली। इस पर डायल-100 पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।

सिपाही ऋषिपाल ने बिना देर किए मासूम को रेस्‍क्‍यू नाले से बाहर निकाला। अस्पताल में बच्‍ची ने थोड़ी देर बाद आंखे खोली तो लोगों ने राहत की सांस ली। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची अब खतरे से बाहर है। उसे निगरानी में रखा गया है।


बदायूं पुलिस ने अज्ञात नवजात बच्ची को बचाने पर पुलिस कर्मचारी की तारीफ की है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस नवजात बच्ची को कोई नाले में फेंक गया था। जब बंदायू पुलिस के ऋषि पाल को इसकी सूचना मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे, बच्ची को गोद में उठाया और उसे अस्पताल लेकर गए। अब बच्ची खतरे से बाहर है। इस ट्वीट के बाद इस पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ की जा रही है।

बदायूं एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने गांव कनेक्‍शन को बताया कि सूचना मिली थी कि एक नवजात बच्‍ची नाले में पड़ी है। मौके पर डायल 100 पहुंची और बच्‍ची को बाहर निकाला। मौके पर बच्‍ची की सांस चल रही थी, पुलिसकर्मी ने आनन-फानन में उसे अस्‍पताल पहुंचाया। डॉक्‍टरों ने बच्‍ची की जान बचा ली, फ‍िलहाल वह अस्‍पताल में है और पूरी तरह से स्‍वस्‍थ्‍य भी है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.