तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि का मंगलवार शाम को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। वह 94 साल के थे। उन्हें स्वास्थ्य खराब होने की वजह से 27 जुलाई से ही कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चेन्नई में तेज बारिश के बाद भी कावेरी अस्पताल के बाहर भीड़ जुटी हुई है। करुणानिधि के आवास के बाहर भी पुलिसबल तैनात है। राजारथिनम स्टेडियम में सुरक्षाबल के 500 और तमिलनाडु स्पेशल फोर्स के 700 जवान तैनात हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करुणानिधि को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि "तमिलनाडु समेत पूरे देश को उनकी कमी खलेगी।"



इससे पहले चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने सोमवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी करके बताया था कि उनके महत्वपूर्ण अंग ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं। इस जानकारी के बाद कावेरी अस्पताल के बाहर एम. करुणानिधि के प्रशंसकों और डीएमके समर्थकों की भीड़ जुट गई थी।

पिछले कई दिनों से करुणानिधि के बहुत से समर्थक अपने नेता के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते देखे गए। इस दौरान डीएमके नेता की बेटी कनिमोझी, बेटे एमके स्टालिन और उनके परिवार के दूसरे सदस्य अस्पताल पहुंचे थे।

समर्थकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए थे, जगह-जगह बैरिकेडिंग लगा दी गई थी। एम. करुणानिधि अब तक उनसे मिलने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत समेत कई मशहूर लोग अस्पताल आ चुके थे।

Share it
Share it
Share it
Top