BHU में डॉक्टरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी, मरीज हो रहे हैं परेशान

लखनऊ। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल ट्रामा सेंटर में रेजिंडेंट डाक्टरों की हड़ताल लगातार चौथे दिन भी जारी है। सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर डाक्टर सोमवार से ही हड़ताल पर हैं। दूर दराज के क्षेत्रों से आए मरीजों को इस वजह से काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। सीनियर डाक्टर के सहारे ओपीडी का संचालन हो रहा हैं लेकिन वे भी सभी मरीजों को देखने में असमर्थ हैं।

बुधवार को मरीज और उनके परिजन काफी हलकान रहे। अस्पताल परिसर के आस पास परिजन मरीज को लेकर स्ट्रेचर पर घूमते दिखे। हड़ताल के चलते मरीजों का इलाज तो प्रभावित हुआ ही साथ ही कई ऑपरेशन भी टल गए। कई मरीजों को अस्पताल से इस वजह से डिस्चार्ज भी किया जा रहा है। आकड़ों के मुताबिक पिछले दो दिनों 500 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल में मौजूद कुछ मरीजों के तीमरदारों का कहना है कि कोई हमें कुछ नहीं बता रहा है। हम मजबूर हैं। अब कुछ नहीं पता कि हम आगे क्या करें।

रेजिडेंट डॉक्‍टरों ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार तक मांग पूरी न होने पर शनिवार से इमर्जेंसी सेवा भी ठप कर देंगे उन्होंने कहा कि आईसीयू व लेबर रूम में भी रेजिडेंट डॉक्‍टर काम नहीं करेंगे। मरीजों के हित में हड़ताल खत्‍म करने की विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने डाक्टरों से अपील की है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस अपील का भी डाक्टरों पर कोई असर नहीं दिख रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top