दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में ब्लास्ट, दो लोगों की मौत, मलबे में दबी हैं कई गाड़ियां

दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में ब्लास्ट, दो लोगों की मौत, मलबे में दबी हैं कई गाड़ियांपानी में से जेसीबी की मदद से निकाली कई गाड़ी।

लखनऊ। गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है। कूड़े के पहाड़ के बगल से गुजर रही गई गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गई हैं। जानकारी के मुताबिक मलबे में 5 से 6 गाड़ियां दब गई हैं।

यह इलाका दिल्ली और गाजियाबाद का बॉर्डर है और सुबह-शाम भारी संख्या में लोग इस कूड़े के ढ़ेर के किनारे से निकलते थे। दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और लोगों को बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हादसे में एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत की खबर है, जबकि 4 लोगों को अब तक मलबे से बाहर निकाला जा चुका है।

बताया जरा है कि हादसा इतना भयानक था कि नहर के रास्ते जाने वाले बाइक, कार और जेसीबी मशीन के साथ कई महिला और लोग भी इस नहर में डूब गए। आप तस्वीर देख सकते हैं कि हादसा कितना भयानक है। नहर के किनारे लगी जाली तक टूट गई है। फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और जांच में जुट गई है। चश्मदीदों के मुताबिक ऐसा लग रहा था जैसे कूड़े के अंदर कोई गैस बन गई थी। जिस वजह से कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा लोगों पर गिर गया। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने नहर में कूदकर कुछ लोगों को बचाया तो कुछ लोगों ने कूड़े में दबे लोगों को बाहर निकाल लिया।

ऐसा लगा जैसे बम फटा

घटना के वक्त कूड़े के ढेर के नजदीक के एक चश्मदीद ने बताया कि ऐसा लग रहा था जैसे कोई बम फटा हो और अचानक भरभरा कर कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा नहर और उसके बगल की सड़क पर आ गिरा। उसके मुताबिक पूरी दिल्ली का कूड़ा लाकर इसी डंपिंग यॉर्ड में फेंका जाता है इसी वजह से यह ढेर लगातार बढ़ता जा रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top