पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन विवाद पर फैसला आज

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन विवाद पर फैसला आजप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन को लेकर चल रहे विवाद पर हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। बुधवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी को कड़ी फटकार लगाई थी। फैसला आज सुबह 11 बजे तक आने की संभावना है।

कोर्ट ने सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि, “आप दो समुदायों के बीच दरार पैदा क्यों कर रहे हैं। दुर्गा पूजन और मुहर्रम को लेकर राज्य में कभी ऐसे स्थिति नहीं बनी है, उन्हें साथ रहने दीजिए”। गौरतलब है कि इसके पहले हाईकोर्ट के दखल के बाद ममता बनर्जी सरकार को मूर्ति विजर्सन की तय समय सीमा के फैसले को बदलना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- UP STF विंग पर लगा काला धब्बा, IB ने आतंकी छोड़ने का ऑडियो टेप सौंपा जांच एजेंसियों को

राज्य सरकार ने विजयदशमी के दिन विसर्जन की समय सीमा जो पहले 6 बजे तक निर्धारित कर दी गयी थी, उसे बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया गया था। विसर्जन पर पाबंदी को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में ममता बनर्जी के खिलाफ याचिका दायर की गई थी।

याचिका मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 23 अगस्त को किए गए ट्वीट के मद्देनजर की गई थी। जिसमें दशमी के दिन 6 बजे तक ही विसर्जन की इजाजत दी गई थी, क्योंकि अगले दिन मुहर्रम है। लिहाज़ा, विसर्जन पर रोक लगा दी गई थी और विसर्जन 2 तारीख से किए जाने के आदेश दिए गए थे।

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद पुलिस की ये तस्वीर देखिए, दुर्घटनाग्रस्त ट्रक से शराब लेकर भागने लगे पुलिसकर्मी

इसको लेकर यूथ बार एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री के ट्विटर अकाउंट के लाखों फॉलोवर हैं और ये समुदाय विशेष के तुष्टिकरण के लिए बड़े समुदाय के धार्मिक रस्म रिवाज के साथ ठीक नहीं किया जा रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top