नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए फेसबुक की मदद लेगा ईसी 

नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए फेसबुक की मदद लेगा ईसी प्रतीकात्मक फ़ोटो 

नई दिल्ली (आईएएनएस)। निर्वाचन आयोग नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए एक विशेष अभियान शुरू करेगा। इसके लिए फेसबुक के सहयोग से एक जुलाई से 'वोटर रजिस्ट्रेशन रिमांइडर' शुरू किया जाएगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, एक जुलाई को फेसबुक पर मतदान के योग्य लोगों को वोटर रजिस्ट्रेशन रिमांइडर की एक अधिसूचना भेजी जाएगी।

यह रिमाइंडर 13 भारतीय भाषाओं -अंग्रेजी, हिन्दी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, उर्दू, असमी, मराठी तथा उड़िया में होगा।

ये भी पढ़ें- मुंबई विस्फोट के दोषी मुस्तफा दोसा का निधन

लोगों को 'रजिस्टर नाऊ बटन' पर क्लिक करने के बाद राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल की तरफ निर्देशित किया जाएगा, जहां उन्हें पंजीकरण प्रक्रिया के लिए निर्देश दिया जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. नसीम जैदी ने कहा कि "मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि चुनाव आयोग पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं पर विशेष ध्यान केन्द्रित कर बची हुई मतदाता सूची में पंजीयन को पूरा करने के लिए एक विशेष अभियान आरंभ कर रहा है। यह ईसीआई के उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक कदम है कि कोई भी मतदाता नहीं छूटेगा।"

ये भी पढ़ें- 70 प्रतिशत किसान परिवारों का खर्च आय से ज्यादा, कर्ज की एक बड़ी वजह यह भी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

उन्होंने कहा, "मैं सभी पात्र नागरिकों से पंजीकरण और वोट का आग्रह करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह पहल चुनाव आयोग के पंजीयन अभियान को सशक्त करेगा तथा भावी मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर भारत के जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top