पेड न्यूज मामले में मध्य प्रदेश के मंत्री पर गाज, नरोत्तम मिश्रा की विधायकी गई, 3 साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

पेड न्यूज मामले में मध्य प्रदेश के मंत्री पर गाज, नरोत्तम मिश्रा की विधायकी गई, 3 साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनावमंत्री नरोत्तम मिश्र।

भोपाल/नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग से झटका लगा है। 2008 के विधानसभा चुनाव में मिश्रा पर लगे पेड न्यूज के मामले में यह फैसला सुनाया गया। इसके बाद नरोत्तम मिश्रा का मंत्री पद और विधायकी दोनों चली जाएगी। उन्हें 3 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया है।

पूर्व विधायक की शिकायत पर चुनाव आयोग ने नोटिस दिया तो उन्हें कार्रवाई से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उन्हें वहां से राहत नहीं मिल सकी। सुप्रीमकोर्ट से राहत न मिलने पर चुनाव आयोग ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी। और आयोग ने अपना फैसला सुना दिया।

ये भी पढ़ें- इस विधि से बिना मिट्टी के खेती कर सकेंगे किसान

चुनाव आयोग का फैसला आने के साथ ही राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं जनसंपर्क मंत्री मिश्रा के मंत्री पद पर भी खतरा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि अब उन्हें मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव कहते हैं चुनाव के दौरान मतदाताओं को गुमराह कर चुनाव जीतने वाले मंत्री मिश्रा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top